सुल्तानपुर के डीएम का चुनाव को लेकर क्या है कहना..

 : सुल्तानपुर में 1 फरवरी से नामांकन, 27 जनवरी से ईवीएम का प्रशिक्षण लेंगे कर्मचारी।


: पांचवें चरण के मतदान के तहत सुल्तानपुर में 1 फरवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिलाधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि 27 फरवरी से कर्मचारियों को मतदान संबंधी प्रशिक्षण दिए जाएंगे। सभी विधानसभाओं में ईवीएम मतदाताओं की संख्या और वोट पड़ने के आंकड़े के आधार पर भेज दिए गए हैं।


 

Vo : निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पांचवें चरण के मतदान की तैयारियां शुरू कर दी गई। जिलाधिकारी रवीश गुप्ता और पुलिस अधीक्षक डॉ विपिन मिश्रा लगातार बूथों का निरीक्षण कर रहे है।  इसी के साथ कर्मचारियों और अधिकारियों को सकुशल मतदान कराने संबंधी दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों की पड़ताल की जा रही है। इसकी सूची तैयार कर ली गई है। राजनीतिक दलों के बीच हो हंगामा ना हो, इसके लिए सूची को गोपनीय रखा गया है। सुल्तानपुर जिले की इसौली, सुल्तानपुर, लंभुआ, जयसिंहपुर और कादीपुर विधानसभा के लिए ईवीएम भेज दिए गए हैं। मतदाताओं की संख्या और पढ़ने वाले वोट प्रतिशत का आधार बनाकर ईवीएम की संख्या को तय किया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईवीएम को सुरक्षित किया गया है।



बाइट : 1 फरवरी से नामांकन की प्रक्रिया सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुनिश्चित की जाएगी। केंद्रीय निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुपालन में बैरिकेडिंग और नामांकन स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम संबंधी प्रबंधन कर लिए गए हैं। ईवीएम को संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के लिए रवाना कर दिया गया है। संबंधित मतदान कर्मचारियों को 27 जनवरी से प्रशिक्षित करने का निर्णय लिया गया है। उन्हें ईवीएम चलाने और खराबी आने की दशा में उसे चुस्त-दुरुस्त करने की पूरी ट्रेनिंग मुहैया कराई जाएगी। सुरक्षा और आयोग के दिशानिर्देशों के मद्देनजर संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथ चिन्हित किए गए हैं। इन्हें गोपनीयता बनाए रखने की वजह से अभी सार्वजनिक नहीं किया जा रहा है।


 *बाइट: *रवीश गुप्ता जिलाधिकारी सुल्तानपुर*



विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads