भारत के पर्यटन मानचित्र पर बिजेथुआ महावीरन धाम का स्थान सुनिश्चित कराने का भागीरथ प्रयास: विधायक राजेश गौतम

भारत के पर्यटन मानचित्र पर बिजेथुआ महावीरन धाम का स्थान सुनिश्चित कराने का भागीरथ प्रयास: विधायक राजेश गौतम 

जिले के सूरापुर स्थित बिजेथुआ महावीरन धाम पर हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर तीन दिवसीय महोत्सव का आयोजन 9 से किया गया है। जिसमें जगद्गुरू रामभद्राचार्य भी पहुंचेगे। इस बाबत विधायक कादीपुर राजेश गौतम और सत्या माईक्रो कैपिटल लिमिटेड के सीईओ विवेक तिवारी के अनुज गिरजेश तिवारी ने कार्यक्रम की तैयारी के लिए एक प्रेस वार्ता कर कार्यक्रम की जानकारी दी।नगर स्थित एक निजी होटल में प्रेसवार्ता में सीईओ विवेक तिवारी के अनुज गिरजेश तिवारी नेडीएम कृतिका ज्योत्सना, एसपी सोमेन बर्मा, सीडीओ अंकुर कौशिक, एडीएम प्रशासन पंकज सिंह, उपजिलाधिकारी महेंद्र श्रीवास्तव, सीओ शिवम मिश्रा धाम पर पहुंचे और कार्यक्रम की तैयारी का जायजा लिया है। वही विधायक राजेश गौतम ने कहा कि भारत के पर्यटन मानचित्र पर बिजेथुआ महावीरन धाम का स्थान सुनिश्चित कराने का भागीरथ प्रयास किया जा रहा है। "बिजेथुआ महावीरन धाम" लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है। विगत 1982 से हनुमान जन्मोत्सव मनाया जाता है। पिछले वर्ष अनूप जलोटा का कार्यक्रम हुआ था। 




कार्यक्रम तिथि

उन्होंने बताया कि हमारे बगल 60-70 किलोमीटर की दूरी पर अयोध्या है। ठीक उसी तरीके हम लोग जानते है हर शनिवार और मंगलवार को लाखों लोग दर्शन करने आते है। उसी कड़ी में जो हनुमान जन्मोत्सव का कार्यक्रम बिजेथुआ महावीरन में होता है। 

तीन दिवसीय कार्यक्रम 9 नवंबर से आरंभ होगा जिसका समापन 11 नवंबर को होगा। पहले दिन दोपहर 2 बजे से 6 बजे तक जगद्गुरू स्वामी रामभद्राचार्य कथा कहेंगे और पद्मश्री मालिनी अवस्थी शाम 7 बजे से 10 बजे तक भजन संध्या करेगी। अगले दिन साध्वी डॉ विश्वेवरी देवी हनुमान कथा और पद्मश्री कैलाश खेर भजन संध्या और अंतिम दिन साध्वी डॉ विश्वेवरी देवी हनुमान कथा और पद्मश्री अनूप जलोटा भजन संध्या का कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। विधायक ने बताया कि कार्यक्रम में यूपी सरकार के कई एक मंत्री भी शामिल होंगे।

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads