पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर लाश रख कर प्रदर्शन।।

 सांसद मेनका गांधी के संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में मंगलवार को एक किशोर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला तूल पकड़ रहा है। हाल ये है कि पोस्टमार्टम के बाद आज शव को परिजनों ने पुलिस आफिस के सामने रख दिया और प्रदर्शन करने लगे। हलांकि घण्टों मशक्कत के बाद जब एफआईआर दर्ज हुई और परिजनों की अन्य मांगों पर कार्यवाही का आश्वासन दिया गया तब जाकर कहीं जाम खुल सका।


दरअसल ये मामला है कूरेभार थानाक्षेत्र के बरौला गांव का। जहां इसी गांव के रहने वाले जय उर्फ अभय यादव की कल संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी थी। घर के बाहर बने एक छप्पर नुमा मड़हे में उसका शव लटका मिला था। इस घटना के बाद परिजनों ने शव पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया था।पोस्टमार्टम के बाद आज ननिहाल वाले अभय का शव लेकर पुलिस आफिस के सामने पहुंच गए और अयोध्या प्रयागराज रोड पर जाम लगा दिया। वहीं इस मामले में ननिहाल वाले  जो आरोप लग रहे है वो चौकाने वाला है।


 दरअसल मृतक जय उर्फ अभय यादव के पिता की 2007 में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी, जिसके बाद अभय के ननिहाल वालो ने इसकी मां अनिता का विवाह कही अन्य जगह पर कर दिया था, जबकि भांजा जय उर्फ अभय यहीं रहकर अपना जीवन यापन कर रहा था। मृतक अभय के ननिहाल वालो का आरोप है कि उसके घर वाले आये दिन उसे प्रताड़ित करते रहते थे। बीते मंगलवार को भी अभय के परिवार वालों ने ननिहाल वालो को सूचना दी की अभय ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इतना सुनते ही ननिहाल वाले बरौला गांव पहुंचे और डायल 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी। ननिहाल वालों का आरोप है कि जायदाद के चक्कर मे अभय की हत्या की गई है। लिहाजा मृतक के बाबा और दादा पर।संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज करने और कारवाही के लिये उन्होंने एसपी को पत्र लिखा है, साथ ही ये भी आरोप लगाया है कि थाने की पुलिस इस मामले में मिली हुई है और आरोपियों पर कार्यवाही करने के बजाय उन्हें बचा रही है।


वीओ- वहीं एसपी आफिस के सामने शव रख कर प्रदर्शन की जानकारी जंगल मे आग की तरफ फैल गई। नगर कोतवाली समेत भारी मात्रा में पुलिस बल एसपी आफिस के सामने पहुंचा और प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया। घण्टों मशक्कत के बाद आखिरकार जब अधिकारियों ने एफआईआर दर्ज करवाई और प्रदर्शनकारियों की सभी मांगें मानने का आश्वासन दिया तब जाकर कहीं जाम खुल सका।


बाइट- कहकशा अंजुम-


विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads