बैरिकेडिंग से कई जगह लगा जाम, फंसी एंबुलेंस, कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता 9 मई तक हड़ताल पर गए।

सुल्तानपुर में पहले दिन सपा प्रत्याशी समेत 13 ने खरीदे पर्चे।

बैरिकेडिंग से कई जगह लगा जाम, फंसी एंबुलेंस, कलेक्ट्रेट के अधिवक्ता 9 मई तक हड़ताल पर गए।

सुल्तानपुर में छटें चरण में 25 मई को मतदान होना है। सोमवार 29 अप्रैल से यहां नामांकन शुरू प्रक्रिया शुरू होने की कवायद थी। पहले दिन 13 लोगों ने नामांकन खरीदा है, इसमें सपा प्रत्याशी शामिल हैं। इस बीच कलेक्ट्रेट व उसके आसपास बैरिकेडिंग से शहर में जाम की समस्या उत्पन्न हो गई। वही कलेक्ट्रेट में आने वाले अधिवक्ता 29 अप्रैल से 9 मई तक हड़ताल पर चले गए हैं। 

आज पहले दिन 22 सेट पर्चा बिका है। जिसमें 13 लोगों ने पर्चे खरीदे हैं, इसमें गठबंधन से सपा प्रत्याशी राम भुआल ने चार सेट में पर्चा खरीदा है। आपको बता दें कि आज से होने वाले नामांकन को लेकर कलेक्ट्रेट के बाहर व अंदर कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। यहां बाहरी लोगों के प्रवेश पर भी पाबंदी है। इसी के साथ सीओ सिटी शिवम मिश्रा ने जानकारी दी कि 29 अप्रैल से 09 मई तक नामांकन प्रक्रिया के दौरान रूट डायवर्जन किया गया है। यह डायवर्जन सुबह 11.00 बजे से अपरान्ह 03.00 बजे तक लागू रहेगा किन्तु भीड़-भाड़ बढ़ने पर इसका समय बढ़ाया जा सकता है। वही गोलाघाट से अमहट को जाने वाले वाहन रोडवेज के सामने से गभड़िया फ्लाई ओवर होते हुए अमहट की ओर जायेंगे तथा इसी रूट से अमहट से गोलाघाट की ओर जा सकेंगे।


सीओ ने जारी किया रूट डायवर्जन प्लान 


उन्होंने ये भी बताया कि गोलाघाट से पयागीपुर चौराहा तथा पयागीपुर चौराहे से गोलाघाट आने-जाने के लिये तीन वैकल्पिक मार्ग निर्धारित किये गये हैं, जिनका विवरण निम्नवत है। गोलाघाट से पयागीपुर को जाने वाले वाहन गोपाल दास पुल से सोल्जर बोर्ड चौराहा से पंत स्टेडियम के सामने वाली रोड से होकर नार्मल चौराहा से डाकखाना चौराहा होते हुए पयागीपुर की ओर जा सकेंगे। इसी रूट से पयागीपुर से गोलाघाट की ओर जा सकेंगें। (सरकारी/प्राइवेट बसों तथा ट्रैक्टर ट्राली को छोड़कर)। गोलाघाट से पयागीपुर को जाने वाले वाहन जिलाधिकारी आवास चौराहे से दीवानी चौराहा से सोल्जर बोर्ड चौराहे से पंत स्टेडियम से नार्मल चौराहा से डाकखाना चौराहा होते हुए पयागीपुर की ओर प्रस्थान करेंगे तथा इसी रूट से पयागीपुर से गोलाघाट की ओर जा सकेंगें। गोलाघाट से पयागीपुर को जाने वाले वाहन रोडवेज-कोतवाली नगर के सामने से गभड़िया फ्लाईओवर होते हुये अमहट चौराहे से पयागीपुर की ओर जा सकेंगे तथा इसी रूट से पयागीपुर से गोलाघाट की ओर जा सकेंगे।

डाक खाना की ओर से कलेक्ट्रेट पहुंचेगे अधिवक्ता 


सीओ ने बताया कि शासकीय कार्य के लिये केवल अधिवक्ता तथा कलेक्ट्रेट में नियुक्त कर्मचारी उपरोक्त डायवर्जन के अनुसार डाकखाना चौराहे की तरफ से आकर कलेक्ट्रेट के दूसरे गेट से अंदर जा सकेंगे। उधर आज अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अरविंद पांडेय द्वारा जारी सूचना में कहा गया है कि 29 अप्रैल से 9 मई तक लोस चुनाव के लिए नामांकन कलेक्ट्रेट परिसर में होना है। प्रशासन ने इसके लिए बैरिकेडिंग लगाकर आमजनों के लिए कलेक्ट्रेट परिसर में आवाजही प्रतिबंधित कर दी गई है। उन्होने अधिवक्ताओं को सलाह दी है कि वादकारियों को कलेक्ट्रेट में प्रवेश न करने को कहें। इस आशय का प्रस्ताव जिलाधिकारी को भेजकर हड़ताल की जानकारी दी गई है कि कलेक्ट्रेट परिसर के सभी न्यायालयों में वकील 9मई तक न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

इन स्थानों पर लगा रहा भीषण जाम 

वही आज पहले दिन ही शहर के प्रमुख चौराहो पर भीषण जाम देखने को मिला। कई एक जगह तो मरीज को लेकर जा रही सरकारी एंबुलेंस तक जाम में घंटों फंसी रही। गंदानाला रोड, चौक, अस्पताल चौराहा, बस स्टॉप, दीवानी तिराहा इन स्थानों पर भीषण जाम घंटों लगा रहा।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads