सुल्तानपुर जनपद में आज का दिन साल का सबसे गर्म दिन, 45 डिग्री पर पहुंचा पारा।

सुल्तानपुर जनपद में आज का दिन साल का सबसे गर्म दिन, 45 डिग्री पर पहुंचा पारा।


सड़कों पर पसरा सन्नाटा, लू व तपिश से बचने के लिए चेहरा ढांपकर निकले लोग।
 

सुल्तानपुर में मंगलवार को वर्ष 2024 में शुरू हुई गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। यहां दिन में पारा 45 डिग्री पर पहुंच गया। ऐसे में शहरी ही क्षेत्र में सड़कों पर सन्नाटा साफ देखने को मिला। जो बाहर निकलें भी वो लू के थपेड़ों व धूप की तपिश से बचाने के लिए चेहरे को ढपकर ही निकले। 

 
सुबह 6 बजे 30 डिग्री पर रहा तापमान 


मंगलवार को गर्मी का कहर इस कद्र रहा की लोग बेहाल हो गए। चिलचिलाती धूप से एक पल के लिए भी चैन नहीं मिला। पंखे, कूलर फेल हो गए, एसी ने भी दगा दे दिया। भीषण गर्मी से घर के कमरे भट्ठी जैसे गर्म रहे तो बाहर आग की लपटों सरीखी लू शरीर को झुलसाती रही। मंगलवार इस साल का अब तक का सबसे गर्म दिन रहा। गर्मी के कारण पशु-पक्षी भी बेहाल रहे। पानी लोगों को लिए अमृत सरीखा रहा। मंगलवार को प्रचंड गर्मी की शुरुआत सुबह 6 बजे से हो गई। सुबह तापमान 30 डिग्री पहुंच गया, जिसके चलते लोगों को कमरे में रहना मुश्किल हो गया। उमस से बचने के लिए लोग घर के बाहर नजर आए लेकिन हवा न चलने और उमस होने से राहत नहीं मिली। जैसे-जैसे दिन बढ़ा तो गर्मी भी बढ़ी और लू चलने लगी। 

12 बजे 43 डिग्री पर पहुंचा पारा 

सुबह 11 बजे से सड़कों पर सन्नाटा छाने लगा और गर्मी हर किसी को परेशान करती नजर आई। लोग धूप के बीच खड़े होने की हिम्मत नहीं कर सके। दोपहर 12 बजे तापमान 43 डिग्री तथा तीन बजे यह 45 डिग्री पहुंच गया। गर्मी के कारण छोटे बच्चे बहुत परेशान रहे। इस समय इनको लू लगने का खतरा सबसे अधिक हो गया है। अधिकतम तापमान 45 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 29 डिग्री रहा। मौसम विभाग का कहना है कि अभी गर्मी से राहत की कोई उम्मीद नहीं है।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads