सुल्तानपुर में EVM स्ट्रॉन्ग रूम की रखवाली में सपाई बने चौकीदार!

सुल्तानपुर में EVM रखे स्ट्रॉन्ग रूम की रखवाली में सपाई बने चौकीदार!


ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के तीनों गेटों पर शिफ्ट वाइज दे रहे ड्यूटी, एक गेट पर 8-8 सपाई की है पहरेदारी। 



सुल्तानपुर में सपाइयों ने स्ट्रॉग रूम पर चौकस बढ़ा रखा है। बाकायदा पालियों में सपाई ड्यूटी देकर ईवीएम की रखवाली कर रहे हैं। यहां नवीन कृषि मंडी में स्ट्रॉग रूम बनाया गया है जहां ईवीएम रखी गई है, और वहां तीन गेटों पर सपाई रात-दिन चौकीदारी करते देखे जा रहे हैं।

14-14 टेबल पर होगी लोकसभा चुनाव की मतगणना।

बताते चलें कि सुल्तानपुर में 25 मई को लोकसभा चुनाव संपन्न हो गया है। 55.60 प्रतिशत मतदान होने के बाद जिले भर से आई ईवीएम मशीनें नगर क्षेत्र में स्थित नवीन कृषि मंडी अमहट में रखी गई हैं। यहां पांच विधानसभाएं हैं, आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि हर विधानसभा क्षेत्र की गिनती अलग-अलग टेबल पर होगी। ऐसे में प्रत्येक विधानसभा की 14-14 टेबल लगाई जाएगी। प्रत्येक विधानसभा की 5-5 वीवीपैट मशीन की भी गणना होगी। प्रशासन की ओर से मतगणना के लिए 5 ईवीएम हॉल बनाए गए हैं। जिसमें एक प्रत्याशी के 15 एजेंट रह सकेंगे। 

सपाई ईवीएम की धांधली से बचने के लिए कर रहे चौकीदारी।


मतगणना से पूर्व सपाइयों ने ईवीएम मशीन में हेराफेरी की आशंका के मद्देनजर मतगणना स्थल के बाहर डेरा डाल रखा है। मतगणना स्थल के तीन गेटों पर 8-8 सपाई शिफ्ट के अनुरूप चौकीदारी कर रहे हैं। महासचिव सलाहुद्दीन ने बताया कि 8-8 घंटे की ड्यूटी एक एक कार्यकर्ता दे रहा है। हम किसी भी प्रकार की धांधली से बचने के लिए ऐसा कर रहे हैं। 

बुधवार को लाइट का हुआ था इशू , इसौली विधायक ने प्रशासनिक अधिकारियों से की थी वार्तालाप, जंगरेटर चलवाने का मिला तह आश्वाशन।

उधर सपा विधानसभाध्यक्ष गुफरान उर्फ सैफी ने बताया कि हम सब वर्कर्स डटे हुए हैं। बुधवार को मतगणना स्थल पर लाइट का इशू हुआ था। मुझे पार्टी प्रत्याशी ने फोन पर बताया। जिसके बाद मैने ऑब्जर्वर व डीएम से फोन पर बात करके कम्प्लेंट किया था।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद


विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads