मध्य प्रदेश के रीवा का 1100 किलो का नगाड़ा पहुंचा सुल्तानपुर जगह-जगह हुआ स्वागत, अयोध्या में प्रभु श्रीराम के चरणों में होगा समर्पित।

मध्य प्रदेश के रीवा का 1100 किलो का नगाड़ा पहुंचा सुल्तानपुर जगह-जगह हुआ स्वागत, अयोध्या में प्रभु श्रीराम के चरणों में होगा समर्पित।


मध्य प्रदेश के रीवा से अयोध्या भेजा जा रहा 1100 किलो का विशेष नगाड़ा अयोध्या जाते हुए सुल्तानपुर पहुंचा। शहर के पयागीपुर से लेकर गोलाघाट तक जगह-जगह इसका स्वागत हुआ। नगाड़े के साथ तीन दर्जन से अधिक वाहनों का काफिला भी था। पुलिस की सुरक्षा घेरा में नगाड़ा अयोध्या के लिए रवाना किया गया है। 

मंगलवार की रात मध्य प्रदेश के रीवा से निकला विशेष नगाड़े का काफिला प्रयागराज होते हुए सुल्तानपुर पहुंचा। जहां शहर के पयागीपुर से नगर कोतवाल के साथ पुलिस टीम सुरक्षा घेरे में लेकर उसे शहर में आई। पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी काफिले को कवर किए हुए थी। शाहगंज चौराहा, डाकखाना चौराहा, बस स्टॉप, गोलाघाट इन स्थानों पर इसका स्वागत हुआ। क़रीब 22 के आसपास लग्जरी गाड़िया भी काफिले में थी, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्दालु अयोध्या दर्शन को जा रहे थे। 

एक टन है नगाड़े का वजन 


आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के रीवा में महाशिवरात्रि के मौके पर विश्व का सबसे बड़ा नगाड़ा बनकर तैयार हुआ था। नगाड़े का वजन लगभग 1 टन और इसकी ऊंचाई 6 फीट है। जबकि इसकी चौड़ाई 11 फीट है। देखने में यह अपने आप में अनोखा लगता है। यह नगाड़ा अयोध्या में भगवान श्रीराम को समर्पित किया जाएगा। बता दें कि दुनिया के सबसे बड़ा नगाड़े को एक बड़े कड़ाहे के ढांचे में तैयार किया गया है। लिहाजा यह देखने में अपने आप में अनोखा लगता है। बताया गया है कि 101 वाहनों के साथ नगाड़ा अयोध्या के लिए रवाना हुआ। रीवा से अयोध्या के मार्ग में कुल 108 स्थानों पर श्रद्धालु ने इसका भव्य स्वागत किया है।

रिपोर्ट/ सरफराज अहमद

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads