आज दिखा पवित्र रमजान का चांद: कल होगा पहला रोजा, मस्जिदों में आज से ही शुरू होगी तराबीह

आज दिखा पवित्र रमजान का चांद: कल होगा पहला रोजा, मस्जिदों में आज से ही शुरू होगी तराबीह 



सुल्तानपुर में पवित्र रमज़ान का चांद आसमान पर देखा गया है। ऐसे में मंगलवार को पहला रोजा होगा। शहर से लेकर गांव तक सभी मस्जिदों में तराबीह की नमाज आज से ही शुरू हो जाएगी। 

शहर के खैराबाद स्थित मस्जिद मीर बंदे हसन के पेश इमाम व मीसम नगर चुन्हा के इमाम जुमा मौलाना बबर अली खां ने बताया कि रमजान का चांद सोमवार को दिखाई दे गया है। ऐसे में देर रात सहरी की जाएगी और मंगलवार सुबह से पहला रोजा रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि सुबह की आजान से पहले सहरी खाना बंद किया जाएगा और शाम को मगरिब बाद रोजा खोला जाएगा। वही नगर पालिका की ओर से सभी मस्जिदों पर साफ सफाई की व्यवस्था कराई गई है। साथ ही साथ जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के भी कड़े प्रबंध किए हैं। 

मौलाना मदारूस सलाम ने बताया कि रमजान का चांद हो गया है। ऐसे में सोमवार को ईशा की नमाज़ के बाद से सभी मस्जिदों में तराबीह पढ़ाई जाएगी। आपको बता दें कि रोजा इफ्तार व सहरी के सामान के लिए जहां दुकानों पर भीड़ लग गई है वही मस्जिदों पर नमाज अदा करने वाले भी पहुंच गए हैं। खैराबाद स्थित जामे अरबिया, जामे इस्लामिया, मस्जिदे हिरा, जामे हबिबिया, बेलाल मस्जिद डिहवा, चौक स्थित बीबिया मस्जिद व जामा मस्जिद में नमाजियों की भीड़ देखने को मिल रही है।


रिपोर्ट/सरफराज अहमद

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads