आंगन बाड़ी की सुल्तानपुर में 415 पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास महिलाएं कर सकती हैं आवेदन।

आंगन बाड़ी की सुल्तानपुर में 415 पदों पर वैकेंसी, 12वीं पास महिलाएं कर सकती हैं आवेदन।

सुल्तानपुर में महिलाओं के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती निकली है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, सुल्तानपुर में 415 खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी।
12वीं पास महिलाएं आवेदन कर सकती हैं। सिलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा। ऑनलाइन आवेदन जल्द शुरू होगा।

एज लिमिट क्या होगी?

आवेदन के लिए महिलाओं को इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है। इसके अलावा उनका निवास सुल्तानपुर में ही हो। आवेदन के लिए न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम 35 साल है। आरक्षित वर्ग की महिलाओं को अधिकतम उम्र में छूट दी जाएगी। आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को कोई फीस देने की जरूरत नहीं है। यानी रजिस्ट्रेशन फ्री है।

किस एरिया में कितनी वैकेंसी?

सुलतानपुर शहर में 13, धनपतगंज में 32, बल्दीराय में 76, लंभुआ में 23, कूड़ेभार में 24, अखंडनगर में 35, कादीपुर में 71, मोतीगरपुर में 23, दूबेपुर में 15, जयसिंहपुर में 18, भदैयां में 19, दोस्तपुर में 29, कुड़वार में 20, पीपी कमैचा में 17 पदों पर भर्तियां की जाएंगी।


इन लोगों को मिलेगी वरीयता..

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता पद पर BPL विधवा, विधिक तलाकशुदा और BPL महिलाओं को वरीयता दी जाएगी। इन श्रेणियों में महिला कैंडिडेट्स नहीं मिलने के बाद ही अन्य कैटेगरी की महिलाओं को मौका दिया जाएगा। आवेदन के साथ शैक्षिक योग्यता के सभी अंकपत्र और प्रमाणपत्र, तहसील से जारी आय, जाति और निवास प्रमाण पत्र भी लगाना होगा। 

आवेदन कैसे करें...?

आवेदन शुरू होने पर ऑफिशियल वेबसाइट upanganwadibharti.in पर जाएं। होम पेज पर Register के ऑप्शन पर क्लिक करें।इसके बाद 'Register/पंजीकरण करें' पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन कर लें। रजिस्ट्रेशन नंबर से लॉगिन करने के बाद एप्लिकेशन फॉर्म भरें। 
सभी जानकारी को भरने के बाद मांगे गए
डाक्यूमेंट्स की स्कैन कॉपी अपलोड करें।
इसके बाद भरी गई डिटेल को सावधानी से पढ़ लें और सबमिट पर क्लिक कर दें। 
इसका प्रिंट रख सकते हैं या सेव कर लें।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads