इलेक्ट्रानिक होलसेलर व्यवसाई की शॉप पर GST टीम ने डाली रेड।

इलेक्ट्रानिक होलसेलर व्यवसाई की शॉप पर GST टीम ने डाली रेड।

9 घंटे तक चला डाटा मिलान की प्रक्रिया, एक GST नंबर से चल रही थी दो शॉप।। 

सुल्तानपुर में नगर के प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिकल व इलेक्ट्रानिक व्यवसाई आलम इलेक्ट्रिकल पर GST टीम ने रेड मारा। टीम ने करीब 9 घंटे तक जांच पड़ताल किया और वापस अयोध्या लौट गई है। जीएसटी टीम की रेड से क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

मामला कोतवाली नगर के नेशनल सिनेमा रोड स्थित मेजरगंज में आलम इलेक्ट्रिक व इलेक्ट्रानिक की शॉप है। आलम बिजली के सामान के थोक विक्रेता हैं। जिले भर की बड़ी बाजारों व आसपास जिलों में उनके यहां से माल सप्लाई जाता है। यहां गुरुवार को अयोध्या से आई जीएसटी टीम ने रेड मार दिया। जीएसटी टीम को सूचना मिली थी कि यहां से सब कुछ ठीक नहीं चल रहा। इस पर गुरुवार दोपहर 2 बजे के आसपास जीएसटी के डिप्टी कमिश्नर प्रशांत कुमार, असिस्टेंट कमिश्नर सारिका सिंह, वाणिज्य अधिकारी जयलाल, वाणिज्य अधिकारी अनुराग समेत 13 से 14 लोगों की टीम जांच के लिए पहुंचे। टीम ने स्टाक का मिलान शुरू किया। 


ये भनक लगते ही व्यवसाईयों में हड़कंप मच गया। जीएसटी टीम ने आलम की दोनों दुकान के स्टाक मिलान शुरू किया। जांच में सामने आया कि एक ही GST नंबर दो दुकाने चल रही हैं। बताया जा रहा है कि डेटा विश्लेण के आधार पर GST टीम अयोध्या से पहुंची थी। 
 

फाइनल डाटा आने पर होगी कार्यवाही।।

इस बाबत डिप्टी कमिश्नर प्रशांत कुमार ने बताया कि डेटा विश्लेण के मिलान के आधार पर हम कार्रवाई करते हैं। हम लोगो के पास जो GST संबंधित डेटा होता है हम उसको मिलाते हैं, फिर जिस भी दुकानदार का डेटा मैच नहीं करता तो फिर हम उस दुकानदार की दुकान पर जाकर मिलान के आधार के पर कार्रवाई करते हैं। उन्होंने बताया अभी तक इनके यहां सब ठीक मिला है। मिलान किया जा रहा है फाइनल डाटा आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट/सरफराज अहमद

विज्ञापन

विज्ञापन के लिए 📞7007461767 पर संपर्क करें।Ads